1 सप्ताह के अंदर पाएं काले दाग धब्बे और पिंपल्स से छुटकारा

By | March 22, 2020

वर्तमान समय में हर कोई अपनी खूबसूरती के लिए तो बहुत ज्यादा चिंतित हैं और अपने जैसी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए और कई प्रकार के उपाय करता है। गलत उपाय के कारण उनकी ख़ूबसूरती पहले से भी ज्यादा बदसूरती में बदल जाती है। आज मैं आपको एक ऐसी प्राकृतिक चीज बताऊंगा जिसे आप लगाते हुए 1 सप्ताह के अंदर सारे दाग धब्बे और पिंपल्स गायब हो जाएंगे।

एलोवेरा का नाम तो आप सभी नहीं सुना होगा लेकिन किसी ने आज तक उस का सही ढंग से इस्तेमाल नहीं किया। आज मैं आपको बताऊंगा कि आप एलोवेरा का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती को वापस हासिल कर सकते हैं। एलोवेरा आमतौर पर हमें हर जगह पर नहीं मिलता है लेकिन आप के वजह से प्राप्त कर सकते हैं। एलोवेरा का इस्तेमाल बहुत ही आसान है लेकिन इसे सावधानीपूर्वक करें ।

सबसे पहले आप एलोवेरा को लीजिए उसके ऊपर के कवर को चाकू की सहायता से हटा दीजिए उसके बाद आपको एक तरल पदार्थ मिलेगा जो कि एलोवेरा का रस होता है। आपको एलोवेरा के रस को किसी बर्तन में कटा कर लेना है या फिर आप सीधे ही उस रस को अपनी उंगलियां द्वारा अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। एलोवेरा के रस को कम से कम 10 से 15 मिनट तक अपने चेहरे पर मालिश करें उसके बाद उसका लेप करके छोड़ दे। सुबह को अगर आप एलोवेरा के रस को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो स्नान करने से आधा घंटा पहले लगाएं।

मेरी आपको सलाह है कि आप एलोवेरा के रस का उपयोग रात को सोते समय ही करें क्योंकि पूरी रात एलोवेरा का रस हमारे चेहरे पर रहने से हमारी त्वचा और ज्यादा कोमल होती है। सुबह उठकर अपने चेहरे को गुनगुने ठंडे पानी से धो लें। ऐसा आप रोजाना 1 सप्ताह तक करें प्रशांत आपको रिजल्ट बहुत ही अच्छा मिलेगा।

 7 total views,  1 views today

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *