Write For UsPublish Your Blogs For FREE!

ये है बॉलीवुड की सबसे गरीब अभिनेत्री, माँ के कपड़ों से करती है गुजारा

 बॉलीवुड की सबसे गरीब अभिनेत्री

बॉलीवुड कितना बड़ा इंडस्ट्री हैं। इस इंडस्ट्री में काम करने वाले सारे अभिनेता- अभिनेत्री भी बड़े आदमी होते हैं। यहां पर दिखावा भी बड़े होते हैं। दिखावा नहीं करने से कुछ लोग सोचते हैं कि उनको लोग पसंद नहीं करेंगे। परंतु, इस दिखावा करने की आड़ में लोगों को बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं। तब जाकर उन्हें इंडस्ट्री में जगह मिलती है। यह बात बिल्कुल सच हैं। लेकिन इस दिखावे को सब लोग नहीं कर पाते हैं। इसलिए सब लोग सेलिब्रेटी भी नहीं बन पाते हैं। दिखावा करने के लिए अपने को भूलना पड़ता है। फिर खुद को बाॅलिवुड के ढ़ंग में ढालना होता है। जो दिखावे के सांचे में फिट हो जाते हैं। वह बाॅलिवुड इंडस्ट्री में प्रसिद्ध हो जाते हैं। आपको महँगी गाड़ी, महंगे कपड़े और उसके साथ बाकी चीज़ों का भी ध्यान रखना पड़ता है। अगर आप इन सब चीज़ों में चूक गए तो आप इंडस्ट्री से लगभग आउट हो जाते हैं।

अमीर होते है हीरो और हीरोइन-  स्वभाविक सी बात हैं। जब आप सोने जैसा बनने के लिए उसके पीछे की तप को सहकर आते हैं। उसके बाद भी आप अगर साधारण से कपड़े, साधारँ चीज़ों का प्रयोग करेंगे तो आपको लोगों की चिंता सताती हैं। लेकिन एक बात और हैं जब तक आप बाॅलिवुड में कार्यरत रहेंगे तब तक आपकी आमदनी और आपका नाम बना रहेगा। तो फिर बाॅलिवुड में कार्य कर चुकी नायिका रेखा जी आज भी चर्चा में क्यों रहती है? लोग आज भी उनका नाम क्यों लेते हैं। जबकि वह अब फिल्में भी नहीं करती हैं और न ही कोई कमर्शियल कार्य करती है। फिर वह अपना गुज़ारा कैसे करती है? यह बात बहुत ही सोचनीय है।

बॉलीवुड की सबसे गरीब अभिनेत्री रेखा–

rekha
photo credit- http://ste.india.com/

रेखा के गरीब होने की बात किसी और ने नहीं बल्कि खुद रेखा ने कहा एक अवार्ड फंक्शन में। दरअसल यह बात उन्होंने तब बताई जब बातों में बाॅलिवुड की जानी मानी अभिनेत्री विद्या बालन ने रेखा से उनके गोल्डन चमचम करती साड़ी के सुंदरता का राज पूछ लिया। अपने समय में प्रसिद्ध रह चुकी रेखा ने बड़ी ही सरलता से अपने जीवन के इस सच्चाई को सबके सामने बोल दिया बिना किसी लोकलाज की चिंता किये।

क्या क्या कहती है रेखा–

रेखा ने अपने जीवन के सबसे बड़े सत्य को कबुल किया उन तमाम बाॅलिवुड हस्तियों के समक्ष जो शायद उनसे भी उम्र में छोटे हैं। कुछ लोग उनसे बड़े भी थे। परंतु बड़े ही शान से मुस्कान के साथ उन्होंने कहा कि भले ही मैं बाॅलिवुड की अभिनेत्री हूं। परंतु, मैं गरीब हूं। कारण मैं अब कहीं कोई फिल्म नहीं कर रही हूं न ही मेरा कोई बिजनेस है। जिसके पैसे से मेरी दिनचर्या चलें। मैं अपना गुजारा खुद करती हूं। रही बात साड़ी और गहनों की तो वह भी मैं नहीं खरीदती। मेरी मां की मां दिल से आभार व्यक्त करती हूं जो जाते-जाते मेरे लिए अपने पीछे मेरे लिए साड़ियां और गहने छोड़ गई। जो आज मेरे काम आ रही है। मैं, इन्हीं से खुश भी हूं।

रेखा के इन बातों ने सभी के आंखों को नम कर दिया। रेखा को विद्या बालन ने भावुक होकर गले से लगा लिया। रेखा भी खुद भावुक हो गई थी।

Author Details
Blogger

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *